Maldives Latest News – क्यों मालदीव का बॉयकॉट कर रहे हैं लोग और सेलिब्रिटीज़

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Maldives out, Maldives boycott, maldivians, india out, maldives latest news, maldives tourism, map, why Maldives boycott, Maldives news in hindi, minister tweet, Maldives controversy, Maldives india, Maldives president, मालदीव आउट, मालदीव बॉयकॉट, मालदीव न्यूज, ताजा ख़बर, मालदीव विवाद, क्यों मालदीव बॉयकॉट कर रहे है, मालदीव कहां है,

मालदीव बॉयकॉट: प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप की यात्रा की और लोगों से यहां आने की प्रोत्साहना दी थी। इस पर मालदीव की मंत्री मरियम शिउना ने इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित बयान दिया।

Maldives Latest News - क्यों मालदीप्स का बॉयकॉट कर रहे हैं लोग और सेलिब्रिटीज़
Maldives Latest News – क्यों मालदीप्स का बॉयकॉट कर रहे हैं लोग और सेलिब्रिटीज़

मालदीव पर पर्यटन का बॉयकॉट [Maldives Boycott]

अभिनेता सलमान खान, अक्षय कुमार, और कई अन्य भारतीय प्रमुख हस्तियों और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स ने मालदीव के खिलाफ बॉयकॉट का ऐलान किया है। इन सेलेब्रिटीज ने मालदीव और उसके पर्यटन स्थलों के खिलाफ ऑनलाइन अभियान में भी भाग लिया है। मालदीव के मंत्री ने सोशल मीडिया पर भारत विरोधी टिप्पणियां पोस्ट करने के बाद इस अभियान को आह्वान किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप की यात्रा की थी। इस यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने लक्षद्वीप की सुंदर समुद्र तटों का दौरा किया और समुद्र में स्नॉर्कलिंग की अनुभवित की। वो अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करने के बाद वायरल हो गए थे, जिससे एक्स पर टॉप ट्रेंडिंग में रहे थे। इस विवाद की शुरुआत इसी यात्रा के साथ हुई थी।

प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से नाराज हुई मालदीव की नेता

वास्तव में, प्रधानमंत्री मोदी के पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयासों से मालदीव के कुछ सरकारी अधिकारी और लोग नाराज हो गए। इस संबंध में मालदीव की मंत्री मरियम शिउना ने प्रधानमंत्री मोदी की लक्षद्वीप यात्रा का मजाक उड़ाया और VisitMaldives ट्रेंड के माध्यम से पर्यटकों को अपने देश की यात्रा के लिए प्रोत्साहित किया था। हालांकि, अब यह पोस्ट डिलीट कर दी गई है।

मालदीव के खिलाफ बॉयकॉट अभियान का आह्वान

उनकी पोस्ट पर मालदीव के कुछ अन्य नेटिजन्स ने भी भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी और अपमानजनक किए। इसके बाद मालदीव के खिलाफ बॉयकॉट अभियान का ऑनलाइन आह्वान किया गया और इसमें कुछ भारतीय हस्तियां और ऑनलाइन इंफ्लुएंसर्स शामिल हो गए।

बॉयकॉट अभियान में सलमान खान का साथ

इसके बाद इस अभियान में अभिनेता सलमान खान भी शामिल हो गए। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और हैरान करने वाले समुद्र तटों पर हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखना बहुत अच्छा है और सबसे अच्छी बात यह है कि ये हमारे भारत में हैं।

बॉयकॉट अभियान में शामिल हुए अक्षय कुमार

वहीं, अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि मालदीव के प्रमुख नेताओं ने भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियां कीं, जो हैरान करने वाला है। मालदीव एक ऐसा जगह है जहां सबसे ज्यादा भारतीय लोग जाते हैं। हम अपने पड़ोसियों के प्रति अच्छे हैं, लेकिन हमें ऐसी बेवजह नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? मैंने कई बार मालदीव का दौरा किया है और हमेशा इसकी प्रशंसा की है, लेकिन मेरे लिए अपनी गरिमा पहले है। आइए हम भारतीय द्वीपों का एक्स्प्लोर करें और अपने खुद के पर्यटन को सपोर्ट करें।

आकाश चोपड़ा भी अभियान में शामिल

इस अभियान में शामिल होने वाले भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने शनिवार (6 जनवरी) को एक्स पर पोस्ट किया: ‘इंडिया आउट’ चुनावी घोषणापत्र का एक हिस्सा था। मालदीव ने इसके लिए मतदान किया। अब यह हम भारतीयों पर निर्भर है कि हम बुद्धिमानी से चयन करें। जय हिंद !

Leave a Comment

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now