New Kia Sonet Facelift: इस दिन होने वाली हैं लॉन्च, जाने फीचर्स और कीमत

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

New Kia Sonet Facelift Launch Date in India (New cars, sonet facelift 2023, kia sonet facelift adas, cabin, engine, features, launch date, price, milage, booking,) किया सोनेट फेसलिफ्ट (इंजन, फीचर्स, कीमत, adas, केबिन, बुकिंग, माइलेज) Kia Sonet 2024 booking

Facelift Kia Sonet में कई बेहतरीन डिजाइन एलिमेंट्स के साथ कई एडवांस फीचर्स और सुविधाएँ मिलेंगी। किआ Sonet एक बार फिर से इस सेगमेंट के अंदर सबसे ज्यादा फीचर्स और प्रीमियम ऑफर करने के लिए तैयार है, और इसका लॉन्च भारत में होने वाला है।

New Kia Sonet Facelift: इस दिन होने वाली हैं लॉन्च, जाने फीचर्स और कीमत
New Kia Sonet Facelift: इस दिन होने वाली हैं लॉन्च, जाने फीचर्स और कीमत

New Kia Sonet Facelift Launch Date in India

Car Name New Kia Sonet Facelift
लॉन्च डेट [Launch Date]1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल
डीजल इंजन पावर 115 बीएचपी (1.5 लीटर डीजल)
पेट्रोल इंजन टॉर्क172 एनएम (टर्बो पेट्रोल), 115 एनएम (1.2 लीटर पेट्रोल)
डीजल इंजन टॉर्क250 एनएम (1.5 लीटर डीजल)
कीमत8 लाख रुपए से 15 लाख रुपए के बीच

नई जनरेशन किआ सोनेट फेसलिफ्ट का ऑफिशियल लॉन्च दिनांक 14 दिसंबर 2023 को भारतीय बाजार में होगा। इसकी पुष्टि को Carwale जैसी प्रमुख न्यूज़ एजेंसी ने भी की है।

 भारत में नए साल में आएंगी ये शानदार 5 कारें, आप किसे खरीदना चाहेंगे?

नई Kia Sonet Facelift का डिजाइन [New Kia Sonet Facelift Design]

आगामी किआ सोनेट का डिजाइन वर्तमान मॉडल के मुकाबले काफी अलग होने वाला है। इसे नया फ्रंट फेस, नई ग्रिल, नया बंपर, और स्किड प्लेट के साथ पेश किया जाएगा। सामने की तरफ एक नया डिजाइन के साथ एलीडी हेडलाइट यूनिट और एलीडी डीआरएल भी मिलेगा।

साइड प्रोफाइल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, केवल नए एलॉय व्हील्स को जोड़ा गया है। इसके अलावा, पीछे की तरफ भी नया डिजाइन किया गया है जिसमें नई बंपर, सिल्वर स्किड प्लेट, और नई एलीडी टेल लाइट यूनिट शामिल है। नई जनरेशन Sonet का डिजाइन पिछले मॉडल की तुलना में बोल्ड और एग्रेसिव है।

इसके साथ ही, किआ Sonet Facelift में और भी कई नई फीचर्स और सुविधाएँ होंगी, जो उपयक्ताओं को एक नई ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेंगी। इस नए मॉडल के लॉन्च के साथ, किआ मोटर्स ने फिर से सबको यह सबूत दिखाने का प्रयास किया है कि वे भारतीय बाजार में एक अद्वितीय और उत्कृष्ट सयुवक्ता कार लेकर आ रहे हैं। नया किया सोनेट फेसलिफ्ट: कैबिन में नया डिज़ाइन

4.10 लाख रुपये की स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च, देखें इसके फोटोज़ और जानें इसकी खासियतें

फेसलिफ्ट कैबिन [New Kia Sonet Facelift Cabin]

किया सोनेट फेसलिफ्ट की कैबिन में एक नई दिशा की ओर कदम बढ़ाया गया है। नये सेंट्रल कंट्रोल के साथ डैशबोर्ड लेआउट और एक नया स्टीयरिंग व्हील की आशा की जाती है। इसके अलावा, कैबिन के अंदर नए प्रीमियम सीटों पर शॉप टच की सुविधा और कुछ विशेष एलिमेंट की आशा की जाती है। कैबिन के अंदर नए डिज़ाइन के AC इवेंट्स भी मिलेंगे।

[New Kia Sonet Facelift Features]

सुविधाओं की बात करते हुए, इसे अब एक बड़े टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, इसे वॉइस एसिस्ट सनरूफ, हाईट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ आगे की तरफ हवादार सीटें, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, पीछे की यात्रियों के लिए खास ऐसी इवेंट कंट्रोल और प्रीमियम साउंड सिस्टम के साथ मिलता है।

Best SUV Under 10 Lakh बेहतरीन माइलेज और एक्स्ट्रा फीचर्स के साथ, देखिए ये टॉप मॉडल्स

किया ने हाल ही में अपनी पॉप्युलर सबकॉम्पैक्ट SUV, सोनेट का फेसलिफ्ट लॉन्च किया है, और इसके साथ ही बड़े बदलावों के साथ कई नए सुरक्षा फीचर्स का भी आगाज किया है। नई किया सोनेट फेसलिफ्ट का आगाज किया गया है और सुरक्षा के क्षेत्र में यह एक नया मानक स्थापित करने का प्रयास है।

Security with Advanced Technology

नई किया सोनेट फेसलिफ्ट को एक सुरक्षित और स्मार्ट गाड़ी बनाने के लिए कई एडवांस तकनीकी फीचर्स के साथ संचालित किया जाएगा। इसके लिए किया कंपनी की ADAS (Advanced Driver Assistance Systems) तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। ADAS तकनीक के कुछ मुख्य फीचर्स निम्नलिखित हैं:

  1. ऑटोमेटेड इमर्जेंस ब्रेकिंग (Automated Emergency Braking) – यह फीचर गाड़ी के आसपास के वाहनों और पैदलों की सुरक्षा के लिए होता है, और यदि आप अचानक ब्रेक नहीं लगाते हैं, तो यह गाड़ी को स्वचालित रूप से ब्रेक कर सकता है।
  2. लेन कीपिंग असिस्ट (Lane Keeping Assist) – इस फीचर के द्वारा, गाड़ी स्वचालित रूप से आपके लेन में रहने का प्रयास करेगी, और यदि आप अपने लेन से बाहर जाते हैं, तो आपको आवाज और विब्रेशन के माध्यम से चेतावनी मिलेगी।
  3. ड्राइवर फैटिग डिटेक्शन (Driver Fatigue Detection) – इस फीचर के द्वारा, गाड़ी आपके ड्राइविंग स्टाइल को निगरानी करेगी और यदि वह लगता है कि आप थक गए हैं या ध्यान नहीं दे रहे हैं, तो आपको सुरक्षित रखने के लिए सुझाव देगी।

Tata की नई इलेक्ट्रिक कार तैयार, सिंगल चार्ज पर देगी 315 km की रेंज

New Kia Sonet Facelift Engine

किया सोनेट के नीचे आने वाले फेसलिफ्ट मॉडल को नए इंजन विकल्प के साथ ही लॉन्च करने की तैयारी है। इस नए मॉडल में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विचार है, जिसका निर्माण 120 बीएचपी की पावर और 172 एनएम की टॉर्क प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है। साथ ही, इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का भी विचार है, जो 83 बीएचपी की पावर और 115 एनएम की टॉर्क प्राप्त कर सकता है। हम उम्मीद करते हैं कि इसे डीजल वेरिएंट के साथ भी लॉन्च किया जाएगा, जिसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा, जो 115 बीएचपी की पावर और 250 एनएम की टॉर्क प्राप्त करेगा।

नई किया सोनेट फेसलिफ्ट कीमत भारत [New Kia Sonet Facelift Price in India]

नई किया सोनेट फेसलिफ्ट की कीमत की जानकारी आने वाली है और भारतीय बाजार में इसका एक्स-शोरूम मूल्य 8 लाख रुपए से 15 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है। यह नया मॉडल विभिन्न वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा और ग्राहकों को विभिन्न इंजन और सुविधाओं के साथ चयन करने का मौका देगा। किया सोनेट फेसलिफ्ट का इंडिया में आने से वाहन खरीदारों को एक नई और उनिक ड्राइविंग अनुभव का आनंद लेने का मौका मिलेगा।

भारत में लॉन्च हुआ नया स्मार्टफोन iPhone जैसी डिस्प्ले!

नई किया सोनेट फेसलिफ्ट के सुरक्षा फीचर्स का आगाज हमें इस गाड़ी के सुरक्षा मानकों के प्रति किया गया सजीव प्रमाणित करता है। इसे एक सुरक्षित और स्मार्ट गाड़ी बनाने के लिए अद्वितीय तकनीकी फीचर्स के साथ लैस किया गया है, जिससे गाड़ी चालने में और भी सुरक्षिती मिलेगी।

होम पेजयहाँ क्लिक करें

अन्य पढ़ें –

Leave a Comment

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now